पेसिफ़िक कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग में भव्य दीपोत्सव एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ

चिकित्सा व्यवस्था में नर्सों की अहम भूमिका होती है. इलाज की प्रक्रिया में नर्सिंग रीढ़ की हड्डी की तरह है, जिसके बगैर बेहतर स्वास्थ्य़ की परिकल्पना नहीं की जा सकती है. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में स्थित पैसिफिक कॉलेज आफ नर्सिंग में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में चीफ मैट्रन रोजिला ने यह कहा.

पैसिफिक कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग, गोरखपुर ने इस साल दिनांक 11 फरवरी, 2023 (शनिवार) G. N.M प्रथम वर्ष एवं ANM प्रथम वर्ष का दीपोत्सव एवं शपथ ग्रहण समारोह मनाया गया.
समारोह का आयोजन पैसिफिक कॉलेज ऑफ़ फिजियोथेरेपी, गोरखपुर के प्रांगण में हुआ. कार्यक्रम में  B.R.D. Medical College, गोरखपुर में मैट्रन श्रीमती रोजिला मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं. अपने उद्बोधन में आपने नर्सिंग पर प्रकाश डालते हुए भविष्य  में देश-विदेश में नर्सिंग के व्यापक अवसर पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि कि नर्सेज मेडिकल फील्ड में रीढ़ की हड्डी की तरह होती हैं, नर्सेज के बिना बेहतर स्वास्थ्य की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की देख-रेख में किस तरह नर्सेज ने covid के समय अपना योगदान चिकित्सा जगत में दिया, यह अकल्पनीय है. उन्होंने कहा कि उम्मीद करती हूँ की आज जिन बच्चों ने शपथ ली है वो भविष्य में अपने नर्सिंग को उच्चतम स्थिति में लाने के लिए अपने ज्ञान एवं कौशल का पूर्ण उपयोग करेंगी.

कार्यक्रम में कॉलेज की प्राचार्या देवयानी ने छात्रों को नर्सिंग में सुचिता एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. कॉलेज के निदेशक सैय्यद हबीब उल्लाह ने अपने उदबोधन में बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए यह बताया कि इस कॉलेज से पढ़कर निकले  छात्र/छात्राएं सरकारी एवं गैर -सरकारी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दें रही हैं.

कार्यक्रम में नर्सिंग कॉलेज के उप-प्राचार्य विशाल ओरीलाल, फिजियोथेरेपी विभाग के प्राचार्य डॉ. मानित दीक्षित, नर्सिंग कॉलेज के शिक्षक  पैट्रिक, चिराग, एकता, मो. अरशद, योगेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे.

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *