राहुल गांधी

राहुल गांधी की चतुर नार का मुकाबला नरेंद्र मोदी अइयो घोड़े से कर रहे हैं

राहुल गांधी लगातार अदानी की तान छेड़े हैं, मोदी उनकी तान भुलवाने की कोशिश में

अश्विनी कुमार श्रीवास्तव

इस बार का चुनाव बहुत मजेदार हो गया है। अदानी मसले पर राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के बीच चल रही रस्साकसी ने मशहूर हिंदी फिल्म पड़ोसन में हुए किशोर कुमार और महमूद के जवाबी मुकाबले की याद दिला दी। इस मुकाबले में जहां महमूद एक चतुर नार का तान छेड़कर किशोर कुमार से शास्त्रीय संगीत का मुकाबला करने पर आमादा थे, वहीं किशोर कुमार उन्हें अइयो घोड़े की बेसुरी तान में फंसाकर बार बार महमूद को सुर ही भुलवा देते थे।

ऐसा ही कुछ मोदी जी भी राहुल के साथ कर रहे हैं। राहुल गांधी लगातार अदानी की तान छेड़कर मोदी को संसद से सड़क तक ललकार रहे हैं जबकि मोदी बार बार उन्हें अदानी का मुद्दा भुलवाने के लिए एक अलग ही राग छेड़ दे रहे हैं।

एक नजर इधर भीः सरकार चाहे जिसकी बनाओ, मोदी के कहर से हमें बचा लो

मसलन, इस समय मोदी ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता जिस मुद्दे पर गई, उसे ओबीसी का अपमान बताकर अपनी पार्टी के ओबीसी सांसदों से धरना प्रदर्शन ही नहीं शुरू करा दिया बल्कि उनकी पार्टी के नेता , प्रवक्ता और आईटी सेल वाले भी राहुल गांधी के बयान को ओबीसी के अपमान का मुद्दा बनाकर पिल पड़े हैं।

मजेदार बात यह है कि मोदी की पूरी फौज भी राहुल गांधी का सुर बदलवा नहीं पाई है और राहुल बदस्तूर अदानी मसले पर ही हमलावर बने हुए हैं।

इससे पहले भी खुद मोदी ने कांग्रेसी नेहरू सरनेम क्यों नहीं लगाते का बयान देकर मुद्दा नेहरू की तरफ मोड़ने के लिए अपनी सेना को लगाया था। शुरू में कांग्रेसी मोदी की इस चाल में फंसकर इसी मुद्दे पर हाय तौबा करने लगे थे लेकिन महमूद की तरह राहुल गांधी भी लगता है जल्दी ही समझ गए थे कि उन्हें अदानी के सुर से भटकाया जा रहा है।

एक नजर इधर भीः आने लगी है अदाणी समूह  की परियोजनाओं पर आंच  

बहरहाल, फिल्म में तो अंततः किशोर कुमार ने महमूद को उनका सुर भुलवा कर हरा ही दिया था लेकिन इस बार राहुल गांधी लगता है आसानी से अदानी का सुर नहीं छोड़ने वाले।

देखना यह है कि चुनाव तक आते आते धर्म और देशभक्ति के किसी नए सुर में फंसाकर मोदी इस बार भी राहुल और अन्य विपक्षी नेताओं को बेसुरा बनाने में कामयाब हो पाते हैं या फिर इस बार अदानी के सुर पर ही उन्हें भी राहुल गांधी से मुकाबला करना पड़ेगा…

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *